नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने शनिवार (5 जून) को अपनी नई पहल ‘दावा भी दुआ भी’ की घोषणा की, जो यह सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया गया है कि सही दवाएं वंचितों तक मुफ्त पहुंचें।

सुनील ने अपने ट्विटर हैंडल पर पहल के बारे में बोलते हुए एक वीडियो साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, “बदलाव के लिए कोई ताकत नहीं है, यह एक समुदाय से बड़ी है जो यह खोजता है कि उसे क्या चाहिए।” ‘दावा भी दुआ भी’, एक पहल @BDRPharma, मेरी टीम @FTCTalent का हिस्सा बनकर खुशी हुई है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सही दवाएं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे।

वीडियो में, नई पहल के बारे में बोलते हुए, जो बीडीआर फार्मा के सहयोग से एक संयुक्त प्रयास है, सुनील ने कहा, “यह बहुत कठिन समय है। आज सभी को प्रार्थना और दवा की समान आवश्यकता है। मैं सुनील शेट्टी, के सहयोग से बीडीआर फार्मास्युटिकल्स, एक नई पहल ‘दावा भी दुआ भी’ शुरू कर रहा है।”

उन्होंने आगे विस्तार से बताया, “यदि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को दवाओं की आवश्यकता है, और उन्हें खरीदने में समस्या आ रही है, तो चिंता न करें। मैं और बीडीआर फार्मास्यूटिकल्स उन दवाओं को आप तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे। यह एक दूसरे की मदद करने और एक दूसरे का हाथ पकड़ने का समय है। ‘दावा भी दुआ भी’ उसी के लिए है।”

इससे पहले, सुनील मुफ्त ऑक्सीजन सांद्रता प्रदान करने की पहल में शामिल हुए थे। उन्होंने ट्वीट कर इस खबर की घोषणा की थी, “हम कुछ परीक्षण के दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इसमें आशा की एक किरण है जिस तरह से हमारे लोगों ने एक-दूसरे की मदद के लिए हाथ मिलाया है।”

बाद के एक ट्वीट में, उन्होंने अपने अनुयायियों से मदद लेने का आग्रह किया, और कहा, “यह मेरे सभी दोस्तों और प्रशंसकों से अपील है। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसे मदद की ज़रूरत है, या यदि आप योगदान देना चाहते हैं तो मुझे डीएम करें और इस मिशन का हिस्सा बनें। कृपया इसे जितना हो सके बढ़ाएँ और उनकी मदद करने में हमारी मदद करें।”

महामारी से जूझ रहे भारत की वर्तमान स्थिति एक बड़ी चिंता है क्योंकि पूरी दुनिया से मदद की जा रही है। मुंबई भी इस संकट का सामना कर रहा है क्योंकि अच्छे सामरी लोग किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं और गैर सरकारी संगठन उन लोगों के लिए चिकित्सा सहायता प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता है।

बॉलीवुड की कई हस्तियां जैसे प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, अमिताभ बच्चन, सोनू सूद, देश में COVID-19 महामारी से अपंग लोगों की मदद करने के लिए वरुण धवन, अक्षय कुमार, अनुपम खेर और अन्य लोग योगदान देने के लिए आगे आए हैं।

मामलों में वृद्धि के बीच, कैटरीना कैफ, तापसी पन्नू, आलिया भट्ट, मीरा राजपूत, भूमि पेडनेकर जैसे कई सितारे सोशल मीडिया का उपयोग जरूरतमंद लोगों की आवाज को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *